Thursday 22 January 2015


प्यार यदि  है  नहीं  तो मुझको  निहारे  क्यूं  है ?
तू  अपने  चेहरे  पर  ग़ुस्से  को  उभारे  क्यूं  है ?
       मैंने  पढ़ ली है  तेरे मन की लगन  तन की तपन ,
       तेरे   सांसों   तेरी  बातों   तेरी  रातों  की  जलन ,
       तेरे  नयनों  में  सुलगते   तेरे   सपनो  की  अगन ,
       अपनी विरह को  तू  रो  रो  के  गुज़ारे   क्यूं  है ?
प्यार यदि है नहीं  तो  ………………..       
तू अपने चेहरे पर ग़ुस्से ……………….
       एक जवाँ  मन में  कुछ  अरमान  तो आते  ही  हैं ,
       यह  बैरी  सावन  हैं   कुछ  दर्द   तो  लाते  ही  हैं ,
       जवानी आग है और  उस  पर  गिरे  जब    पानी ,
       उठती  इस  भाप को  तू ह्र्दय  पर  मारे  क्यूं  है ?
प्यार यदि है नहीं  तो  ………………..
तू अपने चेहरे  पर  ग़ुस्से ………………
       गलतियां तूने  जो  की  मैंने उन्हें  माफ़   किया ,
       तूने  तड़पाया मुझे  फिर भी मन को साफ़ किया ,
       चाहती  यदि  नहीं  तो   देख   मुझे   गलियों   मैं ,
       अपने बालों को   गिरा फिर  से  संवारे  क्यूं   है ?
प्यार यदि है नहीं  तो  ………………..
तू अपने चेहरे पर  ग़ुस्से ………………
       एक  तू  है  जो  मुझे  प्यार  भी   न  दे  पाती ,
       मेरी यादों  में  अपने स्वप्न   भी  नहीं   लाती ,
       इतनी कमज़ोर है यदि  तू मेरी प्रियतम हो कर ,
       मेरी राहों   को  तू  फूलों  से  संवारे   क्यूं   है ?
प्यार यदि है नहीं  तो  ………………..
तू अपने  चेहरे  पर  ग़ुस्से ……………..




No comments:

Post a Comment