Wednesday 8 April 2015


बेवजह  नहीं  बहते  यह  आँख  के  आंसू  हैं ,          
मैं दिल  की  उदासी  को  नज़रों से  बचाता  हूँ I 
            तू  ठेस   लगा  कर  जब  मेरे  पास  से  गुज़रा है ,
            मैं ग़म को भी खुशिओं सा पलकों पर सजाता  हूँ I
 बेवजह  नहीं  बहते  यह  आँख  के ………..            
मैं दिल  की  उदासी  को  नज़रों से  ……….. 
           लम्हों  में  ज़िन्दगी का  सदिओं  सा  मज़ा  लेकर ,
           अहसास  तेरी  यादोँ  का  सीने  में  छिपाता   हूँ I 
बेवजह  नहीं  बहते  यह  आँख  के …………            
मैं दिल  की  उदासी  को  नज़रों से …………
           गिरते  हुए  पत्तों  की  तू  बात   न  कर   हमदम ,
           फूलों  सी   खुशबुएँ  तेरी   साँसों  में  बसाता  हूँ I
बेवजह  नहीं  बहते  यह  आँख  के ………..            
मैं दिल  की  उदासी  को  नज़रों से  ………...
           बिछड़े  हुए  लोगों के क़िस्सों को जब  सुनता  हूँ ,
           रोता  हूँ  मगर  हंसकर  हर  ग़म  को  दबाता  हूँ I 
बेवजह  नहीं  बहते  यह  आँख  के …………..            
मैं दिल  की  उदासी  को  नज़रों से …………..
           चाहत  के  समंदर  में  बहता  हूँ   मैँ   कुछ  ऐसे ,
           हर  सिम्त  तेरा  नग़मा  सुनता  हूँ , सुनाता  हूँ I 
 बेवजह  नहीं  बहते  यह  आँख  के ……………            
मैं दिल  की  उदासी  को  नज़रों से  ……..........

No comments:

Post a Comment